गुवाहाटी
ओडिशा एफसी की टीम आज शाम यहां इंदिरा गांधी एथलेटिक स्टेडियम में खेले जाने वाले इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) 2023-24 मुकाबले में मेजबान नॉर्थईस्ट यूनाइटेड एफसी से भिड़ेंगी, तो जगरनॉट्स प्लेऑफ से पहले कुछ सकारात्मक लय पाने की कोशिश करेंगे।

इस सीजन में एक समय ओडिशा (जगरनॉट्स) की टीम तालिका के शीर्ष पर पहुंचती नजर आ रही थी, लेकिन उनका हाल में फॉर्म खराब हो गया है, उन्होंने पिछले पांच मैचों में 15 में से आठ अंक गंवा दिए हैं। फिलहाल, वे न केवल आईएसएल 2023-24 लीग विनर्स की दौड़ से बाहर हैं, बल्कि दूसरे स्थान पर भी नहीं पहुंच सकते हैं। इसका मतलब है कि उन्हें सेमीफाइनल के लिए प्लेऑफ में संघर्ष करना होगा। वहीं, नॉर्थईस्ट (हाईलैंडर्स) की टीम आज अपना अंतिम लीग मैच खेलकर एक दिलचस्प सीजन समाप्त करेगी। 2022-23 के निराशाजनक अभियान के बाद, नॉर्थईस्ट यूनाइटेड ने नए मुख्य कोच जुआन पेड्रो बेनाली की देखरेख में बेहतर प्रदर्शन किया। हाईलैंडर्स ने 21 मैचों में पांच जीत हासिल की है और आठ ड्रा खेले हैं। हालांकि शीर्ष-छह स्थान उनकी पहुंच से बाहर है, लेकिन वे अपने अभियान का अंत जीत से करना चाहेंगे।

नॉर्थईस्ट यूनाइटेड एफसी के स्पेनिश हेड कोच जुआन पेड्रो बेनाली ने मैच से पहले शुक्रवार को कहा, "हमने अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया और हमें गर्व है। कभी-कभी, फुटबॉल का खेल क्रूर होता है। हमारा वो दिन खराब था। दोनों टीमें जीत के लिए दम लगा रही थीं। अगर हमें ड्रा मिल जाता तो हमारे लिए अच्छा होता। लेकिन, यही फुटबॉल है। चेन्नइयन एफसी समेत प्लेऑफ में पहुंची सभी टीमों को शुभकामनाएं।"

ओडिशा एफसी के सहायक कोच फ्लॉयड पिंटो ने प्री-मैच प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, "लीग खत्म नहीं हुई है। हमारे पास जीतने के लिए अभी भी तीन अंक हैं। यदि कुल मिलाकर कहें, तो हम लीग विनर्स खिताब की दौड़ से बाहर हैं, लेकिन प्लेऑफ में बने हुए हैं जो टीम स्टाफ के प्रयासों के बारे में बहुत कुछ कहता है। आज, उम्मीद क्लब के लिए उच्च मानक स्थापित करने की है।" बता दें कि दोनों टीमों के बीच अब तक कुल 19 मैच खेले गए हैं, जिनमें नॉर्थईस्ट यूनाइटेड एफसी ने 5 और ओडिशा एफसी ने 9 मैचों में जीत दर्ज की है, जबकि 5 मैच ड्रा रहे हैं।

 

Source : Agency