नई दिल्ली
रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह पाकिस्तान के साथ कांग्रेस के संबंधों का आरोप लगाते हुए खूब भड़के हैं। उनसे जब पूर्व पाकिस्तानी मंत्री के बयान को लेकर पूछा गया कि क्या पाकिस्तान भारत के चुनाव को प्रभावित कर रहा है? इसके जवाब में राजनाथ ने तल्ख अंदाज में कहा कि पाकिस्तान की इतनी औकात नहीं है कि वह भारत के चुनाव में दखल दे सके। इसके अलावा उन्होंने कांग्रेस पार्टी पर 'आग से खेलने' का भी आरोप लगाया।

राजनाथ सिंह ने कहा कि पाकिस्तान के पूर्व मंत्री चौधरी फवाद हुसैन का राहुल गांधी की तारीफ करना बड़ी चिंता का विषय है और कांग्रेस को अपने नेता के प्रति ऐसे देश के अगाध प्रेम पर स्पष्टीकरण देना चाहिए जो हमेशा भारत को अस्थिर करने का प्रयास करता है। राजनाथ सिंह ने मीडिया को दिए एक इंटरव्यू में पाकिस्तान से कांग्रेस के संबंध पर भी सवाल उठाया। उन्होंने कहा, ‘‘एक ऐसे देश से इस अगाध प्रेम के पीछे कोई वजह जरूर होगी जो भारत को अस्थिर करने का प्रयास करता रहा है। यह बड़ी चिंता का विषय है और भारत इस प्यार के पीछे की वजह जानना चाहता है।’’

चौधरी 2019 में पुलवामा आतंकवादी हमले में पाकिस्तान का हाथ होने का दावा करके चर्चा में आए थे। उन्होंने 'राहुल ऑन फायर' कैप्शन से राहुल गांधी के एक भाषण के अंश एक मई को एक्स पर पोस्ट किया था, जिसकी भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेताओं ने तीखी आलोचना की थी।

रक्षा मंत्री ने कहा, ‘‘अगर एक ऐसे देश का पूर्व मंत्री राहुल की तारीफ करता है जो भारत को अस्थिर करने का प्रयास करता रहा है तो यह चिंता की बात है। कांग्रेस को पाकिस्तान के साथ अपने रिश्ते के बारे में स्पष्टीकरण देना चाहिए।’’ राजनाथ सिंह ने कहा कि पड़ोसी देश भारतीय चुनाव को प्रभावित करने की कोशिश कर रहा है। यह पूछे जाने पर कि क्या पाकिस्तान इसमें कामयाब हो रहा है, उन्होंने कहा कि पाकिस्तान की चुनाव को प्रभावित करने की औकात नहीं है।

पाकिस्तान के पूर्व मंत्री ने राहुल गांधी की पार्टी के उस वादे के लिए शनिवार को फिर उनकी तारीफ की थी कि अगर कांग्रेस सत्ता में आयी तो संपत्ति के पुन: वितरण के लिए सर्वेक्षण कराएगी। राजनाथ सिंह ने कहा कि कांग्रेस जिस तरीके से संपत्ति का पुन: वितरण करना चाहती है, उससे अर्थव्यवस्था बर्बाद हो जाएगी और महंगाई बेकाबू हो जाएगी जैसा कि वेनेजुएला में हुआ था।

आपको बता दें कि चौधरी ने करीब साढ़े तीन साल पहले एक चर्चा के दौरान नेशनल असेंबली में कहा था, ‘‘हमने हिंदुस्तान को घुस के मारा। पुलवामा में हमारी सफलता इमरान खान के नेतृत्व में इस देश की सफलता है। आप और हम उस सफलता का हिस्सा हैं।’’ रक्षा मंत्री ने इस बारे में भी बात की कि कैसे पाकिस्तान, भारत को अस्थिर करने के लिए लगातार आतंकवाद का इस्तेमाल कर रहा है और उन्होंने विशेष रूप से मुंबई में 26/11 के आतंकवादी हमलों और जम्मू-कश्मीर में छद्म युद्ध का उल्लेख किया।

 

Source : Agency