करनाल,
केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने सोमवार को कांग्रेस पर हमला करते हुए कहा कि पार्टी ने तुष्टीकरण की राजनीति के चलते जम्मू-कश्मीर में अनुच्छेद 370 को रद्द नहीं किया।

यहां एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए शाह ने दोहराया कि पाकिस्तान के कब्जे वाला कश्मीर (पीओके) भारत का है और ‘हम इसे वापस लेंगे’।

वरिष्ठ भाजपा नेता ने राम मंदिर मुद्दे पर भी सबसे पुरानी पार्टी (कांग्रेस) पर हमला किया और कहा कि मल्लिकार्जुन खरगे, राहुल गांधी और सोनिया गांधी जैसे शीर्ष कांग्रेस नेताओं ने अपने अल्पसंख्यक वोट बैंक को खुश करने के लिए मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा समारोह में हिस्सा नहीं लिया।

कश्मीर को लेकर कांग्रेस पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा, ‘तुष्टिकरण की राजनीति के लिए उन्होंने अनुच्छेद 370 को रद्द नहीं किया।’

उन्होंने कहा कि क्षेत्र में आतंकवाद बढ़ने के बावजूद कांग्रेस ने अनुच्छेद 370 को रद्द नहीं किया।

उन्होंने कहा, ‘आप सभी ने नरेन्द्र मोदी जी को दूसरी बार प्रधानमंत्री बनाया और 5 अगस्त, 2019 को उन्होंने अनुच्छेद 370 को खत्म कर दिया और अब कश्मीर में हमारा तिरंगा गर्व से लहराता है।’

चुनावी रैली में करनाल विधानसभा सीट पर उपचुनाव लड़ रहे मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी और करनाल लोकसभा सीट से मैदान में उतरे पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर भी मौजूद थे।

 

Source : Agency