भोपाल
मध्य प्रदेश की 29 लोकसभा सीटों में से 12 सीटों पर मतदान हो चुका है, जबकि अब 17 सीटों पर मतदान होना है. बीजेपी आलाकमान एमपी की सभी 29 लोकसभा सीटों को महत्वपूर्ण मानकर चल रहा है. यही कारण है कि बीजेपी के राष्ट्रीय नेताओं सहित स्थानीय नेता एड़ी चोंटी का जोर लगा रहे हैं.

वहीं प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉक्टर मोहन यादव ने भी लोकसभा चुनाव के प्रचार में अपनी पूरी ताकत झोंक दी है. सीएम मोहन यादव आदर्श आचार संहिता लगने के बाद से ही एक्शन मोड में आ गए थे. सीएम मोहन यादव ने महज एक महीने में दो दर्जन से अधिक जनसभा और रोड शो में शामिल हुए हैं.

सीएम मोहन ने क्या कहा?
मुख्यमंत्री मोहन यादव ने बताया कि चुनाव में हमारे लिए एक-एक मिनट कीमती है. ये भगवान की भी मर्जी है कि नरेंद्र मोदी की सरकार फिर बने. फिर इस काम में डूबते हैं तो ऊर्जा आ जाती है. कभी-कभी हेलीकॉप्टर का समय नहीं मिल पाता है, तो बाई रोड निकल लेते हैं.

उन्होंने आगे कहा कि पिछली बार मई में चुनाव था, तब शादी-ब्याह नहीं थे, लेकिन अबकी बार शादी-विवाह बहुत है तो कठिनाई हो रही है. वहीं कांग्रेस को लेकर सीएम ने कहा कि बूथों पर कांग्रेस के लोग नहीं है, आम लोग दोनों तरफ के रहते हैं तो कंपटीशन भी होता है. हमारे लोग तो बूथ स्तर तक लोगों को निकाल कर मतदान करवा रहे है, लेकिन कांग्रेस में तो निराशा है.

सीएम ने कहा कि अभी कांग्रेस की तो दुर्दशा हो रही है, अगर वो अच्छी राजनीति करना चाहते हैं तो आकलन करें. वहीं दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल के गिरफ्तारी के सवाल पर सीएम मोहन ने कहा कि हाई कोर्ट की टिप्पणी के बाद भी मुख्यमंत्री की कुर्सी खाली है. यह दुर्भाग्य की बात है केजरीवाल को इस्तीफा देना चाहिए.

Source : Agency