नई दिल्ली

 दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी (आप) के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने मंगलवार (21 मई) को बड़ा दावा किया. उन्होंने कहा कि चार जून को मोदी सरकार जा रही है. 4 जून को इंडिया गठबंधन को अपने दम पर 300 से ज़्यादा सीट मिल रही है.

आम आदमी पार्टी (आप) के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने कहा, ''जैसे जैसे चुनाव होते जा रहे हैं, वैसे वैसे साफ हो रहा है कि मोदी सरकार जा रही है. इंडिया गठबंधन की सरकार बन रही है. सर्वे की फाइंडिंग्स से साफ है कि 4 जून को इंडिया गठबंधन को 300 से ज्यादा सीटें मिलेंगी.''

अरविंद केजरीवाल ने कहा कि उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी सोमवार को दिल्ली में थे और उन्होंने यहां मुझ पर जुबानी हमला किया। केजरीवाल ने कहा कि मैं योगी आदित्यनाथ से कहना चाहता हूं कि आपके असली दुश्मन तो भाजपा में ही हैं। प्रधानमंत्री और अमित शाह आपको कुर्सी से हटाने की तैयारी कर चुके हैं, आपको उनसे निपटना चाहिए।

इसके साथ ही केजरीवाल ने मतदाताओं से इंडिया गठबंधन के समर्थन में वोट देने की अपील की। उन्होंने कहा कि 4 जून को उनकी सरकार बनेगी। उन्होंने मतदाताओं से कहा कि इंडिया को बचाना है तो इंडिया को जिताना है।

अमित शाह के बयान पर सीएम केजरीवाल का निशाना

अरविंद केजरीवाल ने अमित शाह के बयान पर कहा कि कल वो दिल्ली आए थे और दिल्ली आकर उन्होंने देश के लोगों को गाली दी. उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी के सपोर्टर पाकिस्तानी हैं.

अरविंद केजरीवाल ने कहा, ''उनसे पूछना चाहता हूं कि दिल्ली के लोगों ने हमें वोट दिया. पंजाब के लोगों ने हमें वोट दिया. गुजरात के 14 प्रतिशत लोगों ने हमें वोट दिया, क्या वे पाकिस्तानी हैं? आपको पीएम ने अपना वारिश चुना कि आपको इसका अहंकार हो गया. अभी तो आप पीएम बने नहीं हैं और आपको अहंकार हो गया. आप पीएम नहीं बन रहे हैं. बीजेपी जा रही है. अहंकार कम करिए.''

बता दें कि 10 मई को तिहाड़ जेल से अंतरिम जमानत पर बाहर आने के बाद से दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल बीजेपी पर हमलावर हैं. दिल्ली की सभी सात लोकसभा सीटों पर 25 मई को वोट डाले जाएंगे. इसको लेकर अरविंद केजरीवाल लगातार चुनावी कैंपेन कर रहे हैं. यहां पार्टी ने कांग्रेस से गठबंधन किया है. आम आदमी पार्टी चार और कांग्रेस तीन सीटों पर चुनाव लड़ रही है. इस समय दिल्ली की सभी सात सीटों पर बीजेपी का कब्जा है.

अरविंद केजरीवाल ने बार-बार क्यों कहा पाकिस्तानी?
अरविंद केजरीवाल ने पीसी में कहा, ‘आज आपसे तीन बातें करना चाहता हूं. जैसे-जैसे पांचवें चरण का चुनाव पूरा हो चुका है, वैसे-वैसे साफ हो चुका है कि मोदी सरकार जा रही है और इंडिया गठबंधन की सरकार आ रही है. इंडिया गठबंधन को 300 सीट मिल रही है. कल अमित शाह की जनसभा में 500 से भी कम लोग थे. कल अमित शाह ने कहा कि आम आदमी पार्टी के सपोर्टर पाकिस्तानी हैं.’ उन्होंने आगे कहा, ‘दिल्ली और पंजाब के लोगों ने सरकार बनाई, क्या वे पाकिस्तानी हैं. गुजरात के लोगों ने 14% वोट दिया, क्या वे पाकिस्तानी हैं? आम आदमी पार्टी को पंचायत चुनाव में वोट मिले, क्या वे लोग पाकिस्तानी हैं?

अरविंद केजरीवाल का दाव- 4 जून को बनेगी इंडिया गठबंधन की सरकार
दिल्ली के मुख्यमंत्री ने अमित शाह पर निशाना साधते हुए कहा कि आपको प्रधानमंत्री ने अपना वारिस चुना है तो क्या आपको इतना अहंकार हो गया? 4 जून को बीजेपी जा रही है, थोड़ा अहंकार कम कीजिए. उन्होंने दावा किया कि 4 जून को इंडिया गठबंधन की सरकार बनेगी और गठबंधन को 300 से अधिक सीटें मिलेंगी. अरविंद केजरीवाल ने आगे कहा, ‘कल योगी जी भी दिल्ली आए और उन्होंने मुझे गालियां दीं, जबकि आपके दुश्मन तो आपकी पार्टी में ही हैं. आपको यूपी से हटाने के लिए तैयारी चल रही है. मुझे गालियां देने से कोई फायदा नहीं है. देश को बचाने के लिए इंडिया गठबंधन को वोट करिए.

Source : Agency