हैदराबाद
मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने कहा कि तेलंगाना की कांग्रेस सरकार जनता को गुमराह करने के लिए फेक वीडियो बनवा रही है। वे मर्यादा का ध्यान नहीं रखते हुए चुनाव के समय नए-नए हथकण्डे अपना रहे हैं, लेकिन जनता सच जानती है। तेलंगाना में जनता कांग्रेस के कुशासन और भ्रष्टाचार से त्रस्त है। त्रस्त जनता बीजेपी को प्रचण्ड बहुमत देने का मन बना चुकी है तथा लोकसभा चुनावों में यहां भाजपा भारी मतों से विजयी होगी।

शर्मा बुधवार को हैदराबाद के चेवेल्ला लोकसभा क्षेत्र से प्रवासी राजस्थानियों के साथ ‘चाय पर चर्चा’ कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि वर्ष 2014 से पहले देश को भ्रष्टाचार, आतंकवादी घटनाएं, तुष्टिकरण की राजनीति और घोटालों का आए दिन सामना करना पड़ता था लेकिन मोदी जी के प्रधानमंत्री बनने के बाद देश में परिस्थितियां बदलीं तथा देश विकास के पथ पर अग्रसर होता चला गया। उन्होंने कहा कि मोदी जी ने घर-घर शौचालय, किसान सम्मान निधि, हर घर नल से जल, उज्ज्वला योजना, प्रधानमंत्री आवास योजना जैसी विभिन्न योजनाओं तथा कार्यक्रमों से सहित सभी वर्गों को राहत पहुंचाने का काम किया है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस से देश के पूर्व प्रधानमंत्री ने कहा था कि संसाधनों का सबसे अधिक प्रयोग मुस्लिम वर्ग के कल्याण के लिए किया जाए, जबकि हमारे प्रधानमंत्री इस तरह की तुष्टिकरण की राजनीति नहीं करते हैं। वे दीनदयाल उपाध्याय के विचारों को आगे ले जाते हुए सबके लिए समान रुप से काम करते हुए दुनिया में देश का नाम रोशन कर रहे हैं।

मुख्यमंत्री ने कहा कि कांग्रेस पार्टी ने आजादी के बाद से ही केवल एक ही परिवार को आगे बढ़ाया है। वे लोग बाबा साहब की बात करते हैं लेकिन कांग्रेस ने हमेशा उनको जलील किया तथा कभी कांग्रेस पार्टी से टिकट भी नहीं दिया। रियासतों को एकीकरण करने वाले सरदार वल्लभ भाई पटेल को भी कांग्रेस भूल गई। कांग्रेस को राष्ट्र की चिंता ना होकर केवल एक ही परिवार की चिंता है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी घोषणा पत्र में केवल घोषणा ही करती है तथा किसी भी वादे को पूरा नहीं करती है जबकि प्रधानमंत्री मोदी जी ने संकल्प पत्र में किए गए अपने प्रत्येक वादे को समयबद्ध पूरा किया है।

शर्मा ने कहा कि हमारे ऋषि-मुनि तथा संतों ने देश की संस्कृति को बनाए रखा है। पुरातन समय से कुशाण, हुण जैसे विदेशी आक्रमणकर्ता आए लेकिन हमारी संस्कृति को मिटा नहीं पाए और उनकी भी संस्कृति हमारे देश की सभ्यता में समाहित हो गई। हमारे यशस्वी प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी ने सदैव ही देश की इसी सांस्कृतिक पहचान को विश्व में आगे बढ़ाया है। उन्होंने सोमनाथ, महाकाल, काशी विश्वनाथ कॉरिडोर तथा यमुनोत्री, गंगोत्री, बद्रीनाथ व केदारनाथ सहित देश के सभी बड़े सांस्कृतिक एवं धार्मिक केन्द्रों को संवारने का काम किया है। उन्होंने कहा कि मोदी जी ने 500 वर्षों से टेंट में रह रहे रामलला की 22 जनवरी को अयोध्या में भव्य प्राण-प्रतिष्ठा कर करोड़ों भारतीयों के सपनों को साकार किया है। अयोध्या आज दुनिया का सबसे बड़ा सांस्कृतिक एवं धार्मिक केन्द्र है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रवासी राजस्थानी किसी भी जगह जाएं परोपकार की भावना उनमें सदैव निहित रहती है। आपने हर क्षेत्र में समाज सेवा का बीड़ा उठाया है। राजस्थान की मिट्टी तथा संस्कारों से प्रवासी राजस्थानियों को यह सीख मिली है। उन्होंने आह्वान किया कि 2024 का यह चुनाव बहुत ही महत्वपूर्ण है तथा प्रवासी राजस्थानी अपने कर्तव्य का ध्यान रखते हुए अपनी वोट की ताकत को पहचाने और लोकसभा सीट से भाजपा प्रत्याशी श्री कोंडा विश्वेश्वर रेड्डी को भारी मतों से विजयी बनाएं।

Source : Agency