हैदराबाद/एटा.
आरक्षण भी अब लोकसभा चुनाव में बड़ा मुद्दा बन गया है। रविवार को इस पर दो बड़े बयान आए। पहले संघ प्रमुख मोहन भागवत का हैदराबाद में दिया बयान सामने आया है, जिसमें उन्होंने आरक्षण का समर्थन किया। बाद में यही बात केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने यूपी में एटी की चुनावी सभा में दोहराई।

आरक्षण पर संघ प्रमुख मोहन भागवत का बयान
राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) प्रमुख मोहन भागवत ने स्पष्ट कर दिया है कि संघ ने कभी आरक्षण का विरोध नहीं किया। हैदराबाद में आयोजित एक कार्यक्रम में उन्होंने कहा कि संघ हमेशा से आरक्षण के समर्थन में रहा है, लेकिन कुछ लोग झूठ फैलाते हैं कि संघ आरक्षण के खिलाफ है।

मोहन भागवत ने कहा, संघ शुरू से ही संविधान के अनुसार सभी आरक्षणों का समर्थन करता रहा है। कुछ लोग झूठे वीडियो प्रसारित कर रहे हैं। कह रहे हैं कि संघ के लोग अंदर को आरक्षण के खिलाफ हैं, लेकिन बाहर नहीं बोलते हैं। मोहन भागवत ने कहा कि संघ की राय है कि जब तक जरूरत हो तब तक आरक्षण बढ़ाया जाना चाहिए। मोहन भागवत का यह बयान ऐसा समय आया है जब देश में आम चुनाव हो रहे हैं। माना जा रहा है कि अब आरक्षण भी चुनावी मुद्दा बन सकता है। बता दें, आरक्षण पर राष्ट्रीयस्वयं सेवक संघ का रुख शुरू से विवादों में रहा है।

Source : Agency