नई दिल्ली.
 हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) ने आईपीएल 2022 से चोट के बाद जिस तरह से वापसी की है, वे बड़े टूर्नामेंट में टीम इंडिया की सबसे अहम कड़ी रहने वाले हैं. 27 अगस्त से यूएई में टी20 एशिया कप (Asia Cup 2022) होने जा रहा है. यहां भारत और पाकिस्तान के बीच (IND vs PAK) 28 अगस्त को भिड़ंत होनी है. वहीं अक्टूबर-नवंबर में ऑस्ट्रेलिया में टी20 वर्ल्ड कप भी होना है. इससे पहले पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज आकिब जावेद (Aaqib Javed) ने कहा कि पंड्या दोनों टीमों के बीच बड़ा अंतर पैदा कर सकते हैं. मालूम हो कि पिछले साल टी20 वर्ल्ड कप के बाद पहली बार दोनों टीमें आमने-सामने होंगी.

आकिब जावेद ने पाक टीवी से बात करते हुए कहा, ‘दोनों टीमों के बीच का अंतर उनकी बल्लेबाजी में है. भारत की बल्लेबाजी अभी भी अधिक अनुभवी है. अगर रोहित शर्मा का बल्ला चलता है, तो वह अकेले दम पर भारत के लिए मैच जीता सकता है. इसी तरह फखर जमां के साथ भी है. अगर वह संयम से खेलता है, तो पाकिस्तान के लिए मैच जीत सकता है. लेकिन भारत और पाकिस्तान के मिडिल ऑर्डर में बड़ा अंतर है. साथ ही उनके ऑलराउंडर इससे फर्क डालते हैं, क्योंकि पाकिस्तान के पास हार्दिक पांड्या जैसा ऑलराउंडर नहीं है. ऐसे में वे एशिया कप में फर्क डाल सकते हैं.’

पंड्या के रहते टीम को मिली थी हार
हार्दिक पंड्या उस भारतीय टीम का हिस्सा थे, जो पिछले साल अक्टूबर में दुबई में टी20 वर्ल्ड कप में पाकिस्तान से हारी थी. लेकिन पंड्या तब बल्लेबाज के रूप में खेल रहे थे. टीम इंडिया छठे गेंदबाज को लेकर जूझ रही थी और वह टूर्नामेंट से पहले ही राउंड में हारकर बाहर हो गई थी. इसके बाद हार्दिक ने खुद को सेलेक्श्न के लिए अनुपलब्ध कर दिया था और आईपीएल 2022 में लौटे.

आईपीएल 2022 से वे शानदार फॉर्म में चल रहे रहे हैं. ऐसे में एक बार फिर उन पर सबसे अधिक नजर रहेगी. एशिया कप में भारत और पाकिस्तान ग्रुप राउंड के अलावा सुपर-4 में भी आमने-सामने होंगे. फाइनल में भी दोनों के बीच भिड़ंत हो सकती है. टी20 वर्ल्ड कप के लिए भी दोनों ही टीमों को एक ग्रुप में रखा गया है.

Source : Agency