पेरिस
  

स्पेनिश टेनिस स्टार राफेल नडाल एक बार फिर इतिहास रचने के करीब हैं. वह ग्रैंड स्लैम फ्रेंच ओपन 2022 में सिंगल्स के फाइनल में पहुंच गए हैं. शुक्रवार को नडाल ने सेमीफाइनल मुकाबला जर्मनी के एलेक्जेंडर ज्वेरेव के खिलाफ खेला.

यह मैच काफी रोमांचक रहा. दुर्भाग्यवश बीच मैच में ही ज्वेरेव फिसलकर गिर गए और चोटिल हो गए. इसके बाद उन्हें व्हीलचेयर पर बाहर ले जाया गया. ज्वेरेव इसके बाद कोर्ट पर वापसी नहीं कर सके और उन्हें रिटायर घोषित कर नडाल को विजेता करार दिया गया.

पहला सेट राफेल नडाल ने जीत लिया था

दरअसल, मैच में पहला सेट नडाल ने टाई-ब्रेकर के बाद 7-6 से जीत लिया था. दूसरा सेट भी नडाल और ज्वेरेव के बीच 6-6 से बराबरी के बाद टाई-ब्रेकर में ही गया था. इसी दौरान बॉल रिसीव करते वक्त ज्वेरेव फिसलकर गिर गए. उन्हें तुरंत बाहर ले जाया गया. कुछ देर बाद ज्वेरेव ने वापसी तो की, लेकिन वह बैसाखी के सहारे आए.

नडाल ने अब तक 21 ग्रेंड स्लैम जीते

    फ्रेंच ओपन- 13
    यूएस ओपन - 4
    ऑस्ट्रेलियन ओपन- 2
    विंबलडन - 2

... चोटिल ज्वेरेव बैसाखी के सहारे लौटे

ज्वेरेव ने बैसाखी पर चलते हुए कोर्ट में एंट्री की और फैन्स का अभिवादन किया. इस दौरान फैन्स ने भी खड़े होकर तालियां बजाते हुए ज्वेरेव का स्वागत किया और उनका हौसला बढ़ाया. इसका वीडियो ट्विटर पर शेयर किया गया. वीडियो में देख सकते हैं कि ज्वेरेव ने एक पैर में जूता पहन रखा है, जबकि चोटिल हुआ दूसरा पैर बगैर जूते के है.
 
नडाल का फाइनल मुकाबला 5 जून को होगा

फ्रेंच ओपन में मेन्स सिंगल्स का फाइनल 5 जून को खेला जाएगा. इसमें नडाल की टक्कर क्रोएशिया के मारिन सिलिक या नॉर्वे के कैस्पर रुड से होगा. सिलिक और रुड के बीच भी सेमीफाइनल शुक्रवार देर रात ही खेला जाएगा.

Source : Agency