गाजियाबाद
जनता दल यूनाइटेड के राष्ट्रीय महासचिव केसी त्यागी के बेटे अमरीश त्यागी ने रविवार को बीजेपी का दामन थाम लिया है। उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री डॉ. दिनेश शर्मा और बीजेपी के वरिष्ठ नेता लक्ष्मीकांत वाजपेयी ने लखनऊ में उनको पार्टी की सदस्यता दिलाई। अमरीश त्यागी बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और अमेरिका के राष्ट्रपति रहे डोनाल्ड ट्रंप का चुनाव मैनेजमेंट संभाल चुके हैं। अमरीश त्यागी को बीजेपी में शामिल करने के पीछे की वजह पश्चिमी यूपी में त्यागी वोट बैंक को साधना माना जा रहा है।

बीजेपी में शामिल होने की बताई ये वजह बीजेपी में शामिल होने की बताई ये वजह बीजेपी में शामिल होने के बाद अमरीश त्यागी ने कहा कि वह कोई भी पार्टी से जुड़ने के लिए स्वतंत्र हैं, क्योंकि उनके परिवार में लोकतांत्रिक व्यवस्था है। उन्होंने कहा कि उनके पिता केसी त्यागी एनडीए के घटक दल के नेता हैं, इसलिए हमेशा ही भाजपा के साथ जुड़ाव रहा है। अमरीश का कहना है कि एक परिवार के सदस्य अलग-अलग पार्टी में जुड़ने के लिए स्वतंत्र हैं। उन्होंने पीएम मोदी और सीएम योगी के नेतृत्व से प्रभावित होकर बीजेपी से जुड़ने का फैसला लिया है।

श्यामा प्रसाद मुखर्जी कॉलेज छात्रसंघ अध्यक्ष रहे हैं अमरीश श्यामा प्रसाद मुखर्जी कॉलेज छात्रसंघ अध्यक्ष रहे हैं अमरीश उनका कहना है कि बीजेपी के सामने उत्तर प्रदेश में कोई पार्टी नहीं है। हालांकि, वह खुद यूपी चुनाव में उतरेंगे या नहीं इसका फैसला अमरीश त्यागी ने पार्टी पर छोड़ दिया है। अमरीश के पिता केसी त्यागी जेडीयू में हैं। केसी त्यागी को नीतीश का करीबी माना जाता है। अमरीश त्यागी गाजियाबाद के लोहियानगर के रहने वाले हैं। दिल्ली विश्वविद्यालय के श्यामा प्रसाद मुखर्जी कॉलेज छात्रसंघ अध्यक्ष रहे हैं।

 

Source : Agency