नई दिल्ली 
दिल्ली कैपिटल्स के तेज गेंदबाज आवेश खान को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2021 खत्म होने के बाद युनाइटेड अरब अमीरात (यूएई) में ही रुकना होगा। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने टी20 वर्ल्ड कप के लिए आवेश को नेट बॉलर के तौर पर टीम इंडिया में शामिल होने के लिए कहा है। आईपीएल का फाइनल मैच 15 अक्टूबर को दुबई इंटरनैशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाना है। आवेश से पहले सनराइजर्स हैदराबाद के तेज गेंदबाज उमरान मलिक को भी टी20 वर्ल्ड कप के लिए नेट बॉलर के तौर पर टीम इंडिया में शामिल किया गया है। टी20 वर्ल्ड कप 17 अक्टूबर से यूएई और ओमान में खेला जाना है। भारत को अपना पहला मुकाबला 24 अक्टूबर को पाकिस्तान के खिलाफ खेलना है।


बीसीसीआई के एक सूत्र ने पीटीआई को मंगलवार को बताया, 'नैशनल सिलेक्टर्स ने फैसला लिया है कि आवेश खान को टीम में शामिल किया जाएगा। अभी उनको नेट बॉलर के तौर पर टीम जगह मिलेगी, लेकिन बाद में वह मेन टीम का हिस्सा भी बन सकते हैं।' आवेश ने आईपीएल 2021 में हर्षल पटेल के बाद सबसे ज्यादा विकेट चटकाए हैं। सूत्र ने कहा, 'आवेश 142-145 किमी प्रति घंटे की स्पीड से सामान्य तौर पर गेंदबाजी करते हैं। फ्लैट विकेट पर उन्हें जो बाउंस मिलता है, उससे वह बल्लेबाजों को परेशान करते हैं। पिछले कुछ समय से सपोर्ट स्टाफ की उन पर नजर है।'

ऐसा भी माना जा रहा है कि कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के ऑलराउंडर वेंकटेश अय्यर को भी यूएई में ही रुकने के लिए कहा जाएगा। वेंकटेश को कवर के तौर पर टीम इंडिया में शामिल किया जा सकता है। हार्दिक पांड्या टीम इंडिया से जुड़े रहेंगे, लेकिन वह बल्लेबाज के तौर पर ही खेलेंगे, फिटनेस के चलते अभी भी उनसे गेंदबाजी शायद ही कराई जाए।

Source : Agency