शारजाह


इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 14वें सीजन के 35वें मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) को 6 विकेट से हरा दिया है. शारजाह में खेले गए इस मुकाबले में आरसीबी को पहले बल्लेबाजी का न्यौता मिला. उसने 20 ओवरों में 6 विकेट के नुकसान पर 156 रन बनाए. चेन्नई सुपर किंग्स ने 157 रनों के लक्ष्य को 18.1 ओवर में 6 विकेट खोकर हासिल कर लिया.

इस जीत के साथ चेन्नई के 14 अंक हो गए हैं और वह अंक तालिका में पहले स्थान पर पहुंच गई है. उसने अब तक 9 मैचों में से 7 में जीत दर्ज की है. वहीं, आरसीबी की ये चौथी हार है. वह 9 मैचों में 10 अंकों के साथ तीसरे स्थान पर है.

आरसीबी से मिले 157 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए चेन्नई को ऋतुराज गायकवाड़ और फाफ डु प्लेसिस ने तेज शुरुआत दी. दोनों ने 8.1 ओवर में 71 रन जोड़ दिए. युजवेंद्र चहल ने फिर इस साझेदारी को तोड़ा और ऋतुराज को पारी के 9वें ओवर की दूसरी गेंद पर कोहली के हाथों कैच करा दिया.

ऋतुराज ने 26 गेंदों की अपनी पारी में 4 चौके और 1 छक्के की मदद से 38 रन बनाए. अगले ओवर में डु प्लेसिस को मैक्सवेल की गेंद पर नवदीप सैनी ने लपक लिया. उन्होंने 26 गेंदों पर 2 चौके, 2 छक्के लगाते हुए 31 रन बनाए. अंबाति रायडू ने फिर अगली ही गेंद पर चौका लगाया. मोईन अनी ने भी चहल की गेंद पर एक्स्ट्रा कवर के ऊपर से शानदार छक्का जड़ा. उन्होंने वानिंदु हसारंगा पर भी छक्का लगाया.

मोईन को हर्षल पटेल ने 14वें ओवर की अंतिम गेंद पर विराट के हाथों कैच कराया. उन्होंने 18 गेंदों पर 2 छक्कों की मदद से 23 रन बनाए. फिर रायडू को भी हर्षल ने पवेलियन भेजा. रायडू ने हर्षल के पारी के 16वें ओवर की शुरुआती दोनों गेंदों पर चौके जड़े लेकिन चौथी गेंद पर उन्हें डिविलियर्स ने लपक लिया. उन्होंने 22 गेंदों पर 3 चौके और 1 छक्के की मदद से 32 रन बनाए. आरसीबी के लिए हर्षल पटेल ने 2 विकेट लिए जबकि चहल और मैक्सवेल को 1-1 विकेट मिला.

ऐसी रही आरसीबी की पारी

इससे पहले विराट कोहली और देवदत्त पडिक्कल ने शारजाह के मैदान पर दमदार खेल दिखाया और दोनों ने 111 रन की ओपनिंंग पार्टनरशिप की. इसके बावजूद आरसीबी टीम बड़ा स्कोर नहीं बना पाई. विराट ने 53 रन की अपनी पारी में 6 चौके और 1 छक्का जड़ा जबकि देवदत्त ने 50 गेंदों पर 5 चौके और 3 छक्के लगाते हुए 70 रन का योगदान दिया.

एबी डिविलियर्स ने भी शार्दुल ठाकुर के पारी के 17वें ओवर की तीसरी गेंद पर छक्का जड़ा लेकिन शार्दुल ने इसी ओवर की अंतिम 2 गेंदों पर 2 विकेट झटक लिए. शार्दुल ने 5वीं गेंद पर एबी (12) को रैना के हाथों कैच कराया और फिर अगली ही गेंद पर देवदत्त की पारी का भी अंत कर दिया.

आरसीबी के लिए डेब्यू कर रहे टिम डेविड कुछ खास नहीं कर सके और मात्र 1 रन बनाकर पवेलियन लौट गए. ब्रावो ने पारी के अंतिम ओवर में 2 विकेट झटके. उन्होंने दूसरी गेंद पर ग्लेन मैक्सवेल (11) को जडेजा के हाथों कैच कराया और फिर अंतिम गेंद पर हर्षल पटेल (3) को रैना ने लपक लिया. चेन्नई के लिए ड्वेन ब्रावो ने 3 और पेसर शार्दुल ठाकुर ने 2 विकेट झटके जबकि दीपक चाहर ने 1 विकेट लिया.

Source : Agency