देवास
 कोतवाली पुलिस ने त्रिलोक नगर में मिलावटी घी बनाने के कारखाने का भंडाफोड़ किया है। यहां एक क्विंटल मिलावटी घी सहित करीब पांच लाख रुपये का माल जब्त किया है। सांची और अमूल के रैपर लगाकर यह घी कम कीमत में बेचते थे। पुलिस ने दो आरोपितों को गिरफ्तार किया है। कार्रवाई रविवार रात की गई थी, लेकिन सोमवार देर शाम पुलिस ने पर्दाफाश किया। कोतवाली पुलिस ने दबिश देकर मिलावटी घी और सामग्री के साथ देवनारायण चौधरी निवासी त्रिलोकनगर, इटावा (देवास) और पुरुषोत्तम गड़रिया निवासी हम्मालनगर (इंदौर) को गिरफ्तार किया है।

पुलिस अन्य आरोपितों की तलाश में जुटी है। आरोपित मिलावटी घी बनाकर उसे ब्रांडेड कंपनियों के रैपर में पैककर उज्जैन, इंदौर, धार, बड़वानी जिलों में बेचते थे। आरोपित देवनारायण को रिमांड पर लेकर पूछताछ की जा रही है। देवनारायण ने अपने घर को ही कारखाना बना रखा था। कार्रवाई में निरीक्षक उमरावसिंह, उप निरीक्षक महेंद्रसिंह, पवन यादव, सहायक उप निरीक्षक ईश्वर मंडलोई, परवेज खान, राकेश तिवारी आदि की अहम भूमिका रही।

यह सामग्री जब्त की गई : पुलिस ने ब्रांडेड कंपनियों के रैपर, 35 किलो घी, 75 किलो कच्चा माल, सेंट, वनस्पति घी, गैस सिलिंडर सहित अन्य सामग्री जब्त की है।

Source : Agency